गुवाहाटी में रेलवे सुरक्षा दल (RPF) द्वारा  24 जून से 30 जून, 2019 तक विभिन्न रेलवे स्टेशनो से 12 नाबालिग लड़के लड़कियों को बचाया गया।  इससे पहले की बच्चो को असामाजिक तत्वों द्वारा लालच देकर बहलाया फुसलाया जाये। मामले में आरपीएफ द्वारा 7 अपराधियों को भी पकड़ा गया है।  जो रेल यात्रियों के खिलाफ विभिन्न प्रकार के अपराधों में शामिल थे।

बताया जा रहा है कि 27 जून 2019 को कटिहार के CIB टीम के CPDS (क्राइम प्रिवेंशन एंड डिटेक्शन स्क्वाड) ने रेलवे स्टेशन पर रूटीन चेकिंग के दौरान यात्री सामान की चोरी में शामिल 5 व्यक्तियों को शामक दवाइयों का सेवन करते हुए पकड़ा। उनके पास से 2000 रूपये नकद और एक मोबाइल फ़ोन की बरामदगी की गयी है।

बता दें कि गुवाहाटी आरपीएफ असामाजिक गतिविधियों के खिलाफ एक अभियान चला रही थी। असामाजिक तत्वों से 1 बैग, 1 मोबाइल फ़ोन सिम, 2 पैन कार्ड, 1 वोटर कार्ड, 1 एसबीआई आईडी कार्ड, 1 एटीएम कार्ड और 5070 रूपये नकद की बरामदगी की गयी है।   

ऐसी ही एक घटना 30 जून 2019 को मरियानी सरटशन पर दर्ज की गयी। जहां पुलिस ने 1 व्यक्ति से यात्रियों से चुराए गए 2 मोबाइल फ़ोन जब्त किये। गिरफ्तार आरोपियों को आगे की कार्यवाही के लिए जीआरपी को सौप दिया गया है।