देश में बढ़ते डीजल आैर पेट्रोल के दामों ने लोगों की जेबें ढीली कर रखी है। अब एेसे में भूटान बार्डर पर रहने वाले असम वासियों ने डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दामों से राहत पाने के लिए नया रास्ता निकाला हैं।


बता दें कि हर सुबह सैकड़ों बाइक वाले भूटान के सीमावर्ती टाउन समदरूप जोंगखार का रूख करते हैं आैर अपने बाइक के टैंक को भरवा लेते है। यहां पर चीजें सस्ती कीमत पर मिल जाती हैं। एनएच-127 डी से ये बाइकर्स जोंगखार जाते हैं। एनएच-127 डी असम आैर भूटान को आपस में जोड़ता है। यहां पर पेट्रोल आैर डीजल के साथ शराब भी बहुत सस्ती मिलती हैं। भारत से भूटान आसानी से जाया जा सकता है क्योंकि मित्र देश होने के कारण यहां पर आने-जाने में ज्यादा सख्ती नहीं बरती गर्इ है।



असम के बक्शा जिले के तमलूपुर के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक गणेश बाेराे ने बताया कि मुझे अपनी मोटरसाइकिल के टैंक काे भरवाने के लिए असम से सामदरूप जोंगखार जाने के लिए एक तरफ से 22 किमी का रास्ता तय करना पड़ता है। साथ ही उन्होंने बताया कि एक बार टैंक फुल करवाने के बाद एक महीने तक चलता है। बोरो ने बताया कि पिछले महीने उन्होंने 52 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल खरीदा था। जबकि असम में पेट्रोल का दाम 76 रु लीटर है आैर डीजल के दाम 65 रुपये लीटर है।