महानगर की कानून व्यवस्था को लेकर एटी रोड स्थित पुलिस रिजर्व लाइन परिसर में महानगर पुलिस ने मंथन किया। असम पुलिस के विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) कुलधर सइकिया के नेतृत्व में आयोजित बैठक में गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त हिरेन नाथ, संयुक्त पुलिस आयुक्त दिगंत बोरा के अलावा महानगर के तीनों जोन के डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी, थाना प्रभारी व पुलिस चौकी प्रभारियों ने हिस्सा लिया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए सइकिया ने महानगर में पिछले कुछ दिनों से बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने की बात कहते हुए आगामी दिनों में आने वाले महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के संदर्भ में चर्चा की। विशेष सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में अपराध नियंत्रण, 26 जनवरी, अगले साल आयोजित होने वाले एडवांटेज, असम नाम अंतरराष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन आदि में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने की रणनीति तैयार की गई।

इस दौरान वाहन चोरी, महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, झपटमारी इत्यादि घटनाओं के खिलाफ विशेष अभियान छेडऩे की बात कही गई। वहीं सभा में एमपी ज्वैलर्स में हुई डकैती, बहुचर्चित श्वेता हत्याकांड इत्यादि हाई प्रोफाइल मामले की जारी जांच की जानकारी भी शीर्ष पुलिस अधिकारियों को दी गई।