असम पुलिस ने बीती रात से राज्यभर में अभियान चलाकर गायों की तस्करी में लिप्त 16 तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों के पास से 13 पशुधन के अलावा आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। इसके अलावा गैर कानूनी तरीके से रेत और पत्थर ढो रहे चार डंपर भी पुलिस ने जब्त किए हैं। मालूम हो कि मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने पुलिस महानिदेशक को राज्य में अवैध रूप से सिंडिकेट चलाने वालों के खिलाफ कड़े कदम उठाए जाने के निर्देश दिए थे।

इसी कड़ी में गुवाहाटी महानगर पुलिस ने बुधवार को चार गाय तस्करों को गिरफ्तार किया। इन चारों तस्करों की शिनाख्त मो. सद्दाम हुसैन, मीरजानूर रहमान, सूरज अली और अलीमुद्दीन के रूप मे की गई है। इन सभी को नगांव जिले के रूपही थानांतर्गत काबैमारी के 2 नंबर भाटीयाली के निवासी बताया गया है। वहीं दूसरी ओर धुबड़ी और दक्षिण सालामारा पुलिस ने भी दोनों जिलों के विभिन्न स्थानों पर सयुक्त अभियान चलाकर एक दर्जन मवेशी तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 13 पशुधन और आपत्तिजनक सामाग्री बरामद की।




वहीं दूसरी ओर बीती रात धेमाजी जिला पुलिस ने जिले के विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर गैर कानूनी तरीके से रेत और पत्थर की ढुलाई करने वाले चार डंपरों को जब्त कर लिया।