एक मृतक लेक्चचर की फोटो लगाकर फेसबुक पेज चलाने की घटना सामने आई है। यह घटना असम का है जहां गुवाहाटी पुलिस ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट को यह पेज हटाने के लिए लिखा है। इतना ही नहीं बल्कि इस फेसबुक पेज के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई। यह फेसबुक पेज Assamese Online के नाम से चलाया जा रहा है जिस पर मृतक लेक्चरर Mamoni Raisom Goswami की फोटो लगाई हुई है।

इसको लेकर गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार ने कहा है कि यह एक पब्लिक पेज है। इससे हमने कई पोस्ट्स निकाली है। इसके लिए हमारी क्राइम ब्रांच ने फेसबुक को लिखा है कि इसें रिमूव किया जाए तथा इसें चलाने वाले लोगों की सूचना पुलिस को दी जाए। इसके लिए फेसबुक इंडिया के नोडल अफसर से बातचीत की जा रही है।

इस फेसबुक पेज पर Mamoni Raisom Goswami की डीपी लगाई है जिनका देहांत हो चुका है। इस पेज पर सांप्रदायिक व अशांति फैलाने वाली पोस्ट शेयर की जा रही हैं। एसपी ने यह भी कहा है कि इस तरह के कुल 15 पेज है जो कंट्रोवर्शियल और अपवाहें फैलाने का काम कर रहे हैं जिनकी पहचान कर ली गई है। ऐसे कई पेजेज को डिलीट किया जा रहा है। इसके अलावा हमारा साइबर विभाग इस तरह के फेक पेजेज की जांच पड़ताल कर रहा है।