पर्यटन को बढ़ाने के लिए इस भाजपा शासित राज्य असम ने नया प्लान बनाया है। अपने राज्य में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए असम सरकार ने इंस्टाग्राम से करार किया है। इस करार के तहत सरकार की तरफ से #AwesomeAssam आधिकारिक तौर पर लॉन्च भी किया गया है। इसके तहत हैशटैग के साथ इंस्टाग्राम पर असम टूरिज्म की कई सारी तस्वीरें तथा वीडियो आदि शेयर किए जाएंगे।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया के बेहतर प्रयोग पर असम सरकार की तरफ से गुवाहाटी में कार्यशाला भी आयोजित की गई। इसमें Tour operators, hoteliers, homestay owners तथा अन्य stakeholders ने हिस्सा लिया और गुर सीखे।

असम टूरिज्म डेवलपमेंट कोर्पोरेशन के चेयरमैन जयंता माल्ला बरूआ ने कहा है कि हमने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म में प्रवेश कर लिया है जो हमारे उत्पादों समेत संस्कृति को बढ़ावा देगा।

आपको बता दें कि असम सरकार ने 2017 में ‘Awesome Assam’ campaign भी लॉन्च किया था जिसका ग्लोबल आईकन के तौर पर ब्रांड एंबेसेडर Priyanka Chopra को बनाया गया था। इस टूरिज्म कैंपेन के बारे में बोलते हुए चेयरमैन ने कहा कि सरकार ने प्रचार-प्रसार तथा प्रमोशन में खूब निवेस किया है जो विश्व स्तर पर पर्यटकों को लुभाने का कार्य करेगा। इस कार्यक्रम के मौके पर इंस्टाग्राम की पब्लिक पॉलिसी तथा सामाजिक संबंध मेनेजर तारा बेदी भी मौजूद थी तथा उन्होंने ATDC के साथ अपनी पार्टनरशिप को लेकर प्रसंशा जाहिर की।