पूर्वोत्तर भारत में एकबार फिर कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों को झटका लगा है। असम में पूर्व All Bodo Students Union(ABSU) के सेक्रेटरी Rionjoy Boro समेत Bodoland People’s Front(BPF) तथा ABSU के 100 सदस्य भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। इन सभी नेताओं ने सामूहिक रूप से आधिकारिक तौर पर भाजपा का दामन थामा है। इन सभी लोगों को राज्य के उदागिरी जिले में एक कार्यक्रम के तहत पार्टी सदस्यता दी गई।

इसके अलावा बोडोलैंड पीपल्स फ्रंड की बोडोलैंड स्टूडेंट यूनियन के उदा​लगिरी जिला कमेटी प्रेसिडेंट मनोज बोरो भी भाजपा का दामन थामा है। इस सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन मंगलदाई सांसद दिलिक साइकिया तथा भाजपा उदालगिरी ईकाई के जनरल सेक्रेटरी अजय हजारिका की उपस्थिति में उदालगिरी जिले के बिसनू राभा क्रिश्टी संघ में किया गया। 

इस कार्यक्रम के दौरान रिजॉय बोरो ने कहा है कि 'मैं भाजपा में शामिल होना अपना सौभाग्य मानता हूं। मैं भाजपा की विचारधारा तथा उसकी क्रियाशैली को पसंद करता हूं। ये लोग किसानों के अधिकारों तथा सामाजिक उत्थान के लिए आवाज उठा रहे हैं। अब मैं लोगों के साथ जुड़कर उनके विकास के लिए काम करूंगा।' उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले 2020 बोडोलैंड ट्राइबल कम्यूनिटी चुनवों में भाजपा की ही जीत होगी।

हालांकि यह भी अपवाहें हैं कि इन चुनवों के लिए Bodoland People’s Front (BPF), Bharatiya Janata Party (BJP) तथा United Peoples’ Party Liberal (UPPL) संभवत: एक गठबंधन कर सकती हैं।