असम विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी राज्य के चुनावी दौरे पर पहुंची। अपनी रैली के दौरान प्रियंका ने भाजपा सरकार को महिलाओं पर अत्याचार को लेकर जमकर हमला बोला। प्रियंका ने सर्बानंद सोनोवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां महिलाओं के खिलाफ अपराध दर सबसे अधिक है। महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया। रैली में आए लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपके पास मतदान की शक्ति है आपको इसका इस्तेमाल जिम्मेदारी के साथ करना चाहिए।

प्रियंका गांधी ने कहा 'असम में महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर सरकार ने कुछ नहीं किया। आपके पास मतदान करने की शक्ति है, आपको इसका उपयोग जिम्मेदारी से करना चाहिए। यह चुनाव महिलाओं के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।'

असम दौरे पर पहुंची प्रियंका गांधी का स्वागत वहां की महिलाओं ने पारंपरिक पोषाका में किया। इस दौरान प्रियंका गांधी भी उन महिलाओं के साथ कदमताल मिलाते हुए झूमते दिखाई दी। प्रियंका गांधी ने इस मौके का जमकर लुत्फ उठाया।

प्रियंका गांधी ने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत गुवाहाटी के कामाख्या देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की। प्रिंयका सबसे पहले जलुकबारी इलाके में रुकी, जहां कांग्रेस समर्थकों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह नीलाचल हिल्स स्थित शक्ति पीठ के लिए रवाना हो गईं। प्रियंका यहां लाल पोशाक में नजर आईं। यह रंग शक्ति का प्रतीक भी माना जाता है। कांग्रेस नेता ने कहा कि वह काफी समय से मंदिर आना चाहती थीं और उनकी यह इच्छा पूरी हो गई।

प्रियंका गांधी ने कहा, ''मैंने अपने, अपने परिवार और सबसे अधिक असम के लोगों लिए दुआएं मांगी।'' राज्य में आगामी चुनाव के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि राजनीति के बारे में बाद में बात करेंगे। असम में 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को तीन चरणों में मतदान होगा।