मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कामरूप (मेट्रो) जिले में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने जिले की 10 महिला लाभार्थियों को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन बांटे। इस योजना के तहत कामरूप (मेट्रो) जिले के 30 हजार परिवार लाभान्वित होंगे।

 खानापाड़ा स्थित पशु चिकित्सा महाविद्यालय खेल मैदान में आयोजित प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने महिला सशक्तिकरण खासकर ग्रामीण इलाकों के गरीबी सीमा के नीचे की महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिए कई पहल शुरु किए हैं। यह योजना प्रधानमंत्री की महिला सशक्तिकरण की पहल का एक बड़ा हिस्सा है। इसके जरिए ग्रामीण महिलाओं को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाकर उनके जीवन यापन के स्तर को बेहतर बनाने  की योजना बनाई गई है। 

उन्होंने कहा कि यह योजना ग्रामीण महिलाओं को स्वास्थ्य सम्मत माहौल में खाना पकाने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने यह भी दावा किया है कि उनकी सरकार राज्य से सभी स्तर के नागरिकों खासकर ग्रामीण इलाकों के गरीब महिलाओं के विकास के क्षेत्र में अधिक बल दिया। राज्य के एक लाख आत्मसहायक गुटों को वित्तीय सहायता के जरिए ग्रामीण इलाकों की महिलाओं के सशक्तिकरण के क्षेत्र में विशेष पहल की गई है। इस मौके पर आपूर्ति मंत्री रिहन दैमारी, गुवाहाटी लोकसभा क्षेत्र की सांसद विजया चक्रवर्ती, विधायक अतुल बोरा, सिद्धार्थ भट्टाचार्य और आयल कंपनियों के शीर्ष अधिकारी सहित उच्च पदस्थ सरकारी अधिकारीगण उपस्थित थे।