ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (off spinner nathan lyon) (91 रन पर चार विकेट) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले टेस्ट के चौथे दिन ही अपनी टीम के लिए जीत सुनिश्चित की। तीसरे दिन एक बेहतरीन वापसी की तरफ नजर गड़ाए इंग्लैंड (England Vs Australia) के बल्लेबाजों को लियोन ने धराशाई कर दिया। 

इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना 400वां विकेट पूरा कर किया। चौथे दिन इंग्लैंड ने 74 रनों के भीतर अपने आठ विकेट गंवा दिए। 297 के स्कोर पर ऑलआउट होने के बाद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 20 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उन्होंने एक विकेट खोकर प्राप्त कर लिया और एशेज सीरीज (Ashes 2021) में 1-0 की बढ़त बना ली। लियोन (nathan lyon)  ने चौथे दिन सुबह चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया जिसमें 400वें विकेट के रूप में डेविड मलान (David Malan) का भी विकेट शामिल था। 

इसके बाद क्रिस ग्रीन ने रूट को 89 के निजी स्कोर पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करा दिया। लियोन ने 34 ओवर में 91 रन देकर चार विकेट निकाले जबकि कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) और ग्रीन ने दो-दो विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 152 रन की शानदार शतकीय पारी खेलने वाले ट्रेविस हेड (travis head) को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस जीत के बावजूद मैच में सबसे बड़ी चिंता यह रही कि चौथी पारी में डेविड वॉर्नर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं उतरे। 

पहली पारी 94 रनों के निजी स्कोर के दौरान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की एक गेंद उनकी पसलियों पर लगी थी और इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण नहीं किया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन एक बयान जारी कर कहा कि उनकी पसलियों में चोट लगी है और वार्नर ने चौथे दिन की सुबह बताया कि वह दर्द में हैं लेकिन आवश्यकता पड़ने पर कुछ दर्द निवारक दवाओं की मदद से बल्लेबाजी जरूर करेंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के सामने एक मामूली सा लक्ष्य था, जिसके कारण वह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। वार्नर के पास दूसरे टेस्ट से पहले  फिट होने के लिए मात्र चार दिनों का समय है।