शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को जमानत मिलने के बाद भी आज की रात जेल में ही काटनी पड़ेगी। दरअसल आर्यन (Aryan Kha bail) के रिलीज ऑर्डर की कॉपी शाम 5:30 बजे तक आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) नहीं पहुंच पाई, इस कारण उनकी रिहाई टल गई। अब आर्यन खान को शनिवार सुबह 11 बजे के बाद रिहा किया जाएगा। नियम के मुताबिक, र‍िलीज ऑर्डर की कॉपी को 5:30 बजे तक जेल के बाहर बने बॉक्‍स में डालना होता है, लेकिन ऐसा हो न सका।

इससे पहले वकील सतीश मानशिंदे (Satish Manshinde) ने कहा कि अदालत ने कई फिल्मों में शाहरुख की सह-कलाकार जूही को आर्यन की जमानत के लिए जमानतदार के रूप में स्वीकार किया है और उन्होंने संबंधित कागजात पर हस्ताक्षर किए और अदालत के अधिकारियों के समक्ष जमानत बॉन्ड भरा। उन्होंने कहा कि अदालती औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं और अब जमानत के कागजात सीधे जेल अधिकारियों को भेजे जाएंगे, जो आर्यन की रिहाई से पहले जरूरी प्रक्रिया निभाएंगे। इसके साथ ही, शाहरुख आर्यन को लेने के लिए अपने बांद्रा स्थित घर से एआरसीजे के लिए रवाना हुए।

यह शाहरुख (Shahrukh Khan) का जेल का दूसरा दौरा है - इससे पहले वह 21 अक्टूबर को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay high court) में आर्यन की जमानत याचिका से पहले अपने बेटे के साथ जेल के अंदर 10 मिनट तक मिलने के लिए गए थे। इससे पहले, सुपरस्टार को एक बार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लॉकअप में अपने बेटे से मिलने की अनुमति दी गई थी, जहां आर्यन टूट गए थे, लेकिन शाहरुख ने इस दौरान चुप्पी बनाए रखी। न्यायमूर्ति एन. डब्ल्यू. साम्ब्रे ने गुरुवार शाम आर्यन और दो अन्य - अरबाज मर्चेंट (Arbaaz Merchant) और मुनमुन धमेचा (munmun dhamecha) को जमानत दे दी थी, लेकिन जमानत के आदेश शुक्रवार को ही प्राप्त हुए, जिससे तीनों के घर लौटने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

गुरुवार को जमानत का फैसला सुनाए जाने के तुरंत बाद, शाहरुख खुश नजर आए और बाद में उन्होंने अपनी पूरी कानूनी टीम से मुलाकात भी की और उन्हें बधाई दी, जो पिछले चार हफ्तों से आर्यन (Aryan Khan) की रिहाई के लिए लड़ रही थी। आर्यन ने 2 अक्टूबर को अपना घर छोड़ा था, जब वह मुंबई-गोवा क्रूज जहाज की यात्रा पर निकले थे, मगर एनसीबी (NCB) ने जहाज पर रेव पार्टी का आरोप लगाते हुए छापेमारी कर दी। इस दौरान आर्यन को हिरासत में ले लिया गया और अगले ही दिन उन्हें कई अन्य आरोपियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। तब से आर्यन आर्थर रोड स्थित जेल में बंद है और वह पिछले 28 दिनों से अपने घर नहीं जा पाए हैं।