अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के साथ मुलाकात की। अपनी मुलाकात के दौरन उन्होंने दक्षिणी भूटान होते हुए तवांग और गुवाहाटी के बीच सभी मौसमों के लिए अनुकूल मार्ग की आवश्यकता पर बल दिया है।


राजभवन ने यहां एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी है। विज्ञप्ति के मुताबिक दिल्ली में मौजूद मिश्रा ने शुक्रवार को विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव से कहा कि तवांग के लुमला और असम के गुवाहाटी को जोड़ने वाली वर्तमान सड़क भूटान सीमा के पास से गुजरती है और बर्फबारी एवं हिमस्खलन के दौरान वह बंद हो जाती है।


विज्ञप्ति के मुताबिक राज्यपाल ने यह भी कहा कि प्रस्तावित मार्ग से दोनों स्थानों के बीच दूरी 119 किलोमीटर घट जाएगी। साथ ही उन्होंने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से इस मामले पर भूटान सरकार के साथ तालमेल कायम करने की अपील की।


बाद में राज्यपाल ने वायुसेना उप प्रमुख एयर मार्शल बी एस देव से भेंट की और उन्हें राज्य के सेवारत सशस्त्र बल अधिकारियों द्वारा स्थानीय युवाओं को प्रेरित करने के लिए शुरु की गयी परियोजना के बारे में बताया।

बता दें कि राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा नर्इ दिल्ली में पीएम मोदी से भी शुक्रवार को मुलाकात की। मुलाकात के दौरान राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को सीमांत राज्य में विभिन्न केंद्रीय योजनाओं तथा विकास परियोजनाओं की प्रगति को लेकर अवगत कराया।


उन्होंने राज्य में चल रहे स्वच्छता अभियान, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और कृषि विकास योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने राज्य में चलाये जा रहे युवा कल्याण कार्यक्रम से जुड़ गतिविधियों से भी मोदी को अवगत कराया। प्रधानमंत्री ने राज्य के लोगों को शुभकामनाएं देते हुए उनकी बेहतरी के लिए सभी विकास योजनाओं को लागू करने पर भी बल दिया।