दोरजी खांडू गवर्नमेंट कॉलेज तवांग (DKGCT) ने 15 फरवरी, 2022 को विद्या विस्तार योजना (V2 योजना) के तहत एक त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं। यह समझौता दिल्ली विश्वविद्यालय की एक पहल है, जो देश के दूरस्थ क्षेत्रों में अपने कॉलेजों और विभागों के बीच शैक्षणिक संबंध स्थापित करने के लिए है।

डीकेजीसीटी, दिल्ली विश्वविद्यालय और हिंदू कॉलेज के बीच हस्ताक्षरित इस त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन का उद्देश्य दोरजी खांडू गवर्नमेंट कॉलेज, तवांग के तेजी से विकास पर जोर देना है। योजना के अनुसार, हिंदू कॉलेज अपने शैक्षणिक संसाधनों और सुविधाओं का विस्तार कॉलेज तक करेगा और अपने संसाधनों को शैक्षणिक, शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में साझा करेगा।

सहयोगी संस्थान संकाय सदस्यों के क्षमता निर्माण के लिए ऑनलाइन/ऑफलाइन व्याख्यान, कार्यशालाएं, प्रशिक्षण, बैठकें और अन्य कार्यक्रम भी आयोजित करेंगे।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि की। 'DKGCT ने विद्या विस्तार (V2) योजना के तहत दिल्ली विश्वविद्यालय और हिंदू कॉलेज के साथ त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। पार्टनर कॉलेज अकादमिक संसाधनों, फैकल्टी एक्सचेंज प्रोग्राम, क्षमता निर्माण, व्याख्यान, शोध गतिविधियों और संयुक्त प्रकाशन का विस्तार करेगा।'