वायुसेना का एक एमआई-17 वीं 5 हेलीकाप्टर आज तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त (tamilnadu army helicopter crash) हो गया, इस हेलीकाप्टर में रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) भी सवार थे। वायुसेना ने इस दुर्घटना (army helicopter crash)  की पुष्टि की है। 

वायुसेना ने कहा है कि दुर्घटना (helicopter crash) के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिये गये हैं। इस बीच, चेन्नई में रक्षा सूत्रों ने बताया कि इस दुर्घटना में चार अधिकारियों की मौत हो गयी और तीन अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल मेें भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने कहा कि हेलीकाप्टर में 14 लोग सवार थे। शेष सात लोगों के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है। 

अपुष्ट सूत्रों ने यह भी बताया कि हेलीकाप्टर में जनरल रावत की पत्नी (General Rawat wife) मधुलिका रावत भी सवार थीं। रिपोर्टों में कहा गया है कि हेलीकाप्टर काटेरी पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ और सुलूर हवाईअड्डे से उड़ान भरते ही इसमें आग लग गयी। सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना स्थल से चार शव मिले हैं जो बुरी तरह से जले हुए हैं और उनकी पहचान नहीं की जा पा रही है। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल और झुलसी हालत में मिले तीन अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हेलीकाप्टर में सवार शेष सात लोगों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। अपुष्ट रिर्पाेटों में कहा गया है कि प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी इस हेलीकाप्टर में सवार थे। उनके बारे में अभी कुछ पता नहीं चल सका है। मौके पर राहत एवं बचान अभियान चलाया जा रहा है।