भाजपा सांसद अर्जुन सिंह आज को टीएमसी में शामिल हो गए। पार्टी जॉइन करने के बाद अर्जुन सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट को भी अपडेट किया है। टीएमसी जॉइन करने के दौरान अर्जुन सिंह के साथ तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी मौजूद रहे जिन्होंने अर्जुन सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई। टीएमसी की ओर से एक ट्वीट किया गया कि बंगाल भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष और बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह का अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस परिवार में हार्दिक स्वागत है। टीएमसी जॉइन करने के बाद सोमवार को अर्जुन सिंह ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें : असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में बाढ़ और भूस्खलन से 29 लोगों की दर्दनाक मौत

अर्जुन सिंह ने कहा कि मैं फिर से टीएमसी में शामिल हो गया हूं। पार्टी में शामिल होने के तुरंत बाद उन्होंने केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल की उपेक्षा का आरोप लगाया। अर्जुन सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कई जूट मिलें बंद हो गईं। मैं लड़ रहा था और कई बार बीजेपी के मंत्री को भी बताया। जूट समस्या को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी। 

अर्जुन सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी की ओर से लिखी गई चिट्ठी को देखने के बाद मैं भी ममता की मांग पर लड़ने लगा। उन्होंने कहा कि अब ममता बनर्जी को इस लड़ाई को आगे बढ़ाना होगा नहीं तो बंगाल की हार होगी। अर्जुन सिंह ने कहा कि भाजपा में रहते हुए मुझे बहुत समस्या का सामना करना पड़ रहा था क्योंकि बहुत से लोग बंगाल के विकास को रोकने की कोशिश कर रहे थे, इसलिए मैं फिर से अपने घर आ गया हूं।

अर्जुन सिंह ने कहा कि बंगाल में घर बैठे राजनीति नहीं की जा सकती। हमने बहुत से लोगों को खोया है। बंगाल में बीजेपी के नुकसान का कारण यह है कि पार्टी और नेता फेसबुक पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ममता राष्ट्रीय स्तर पर लड़ाई का नेतृत्व करेंगी। राष्ट्रीय स्तर पर जल्द ही बड़ी लड़ाई शुरू होगी। उन्होंने कहा कि जो लोग टीएमसी के टिकट से जीते हैं, वे अभी बीजेपी में हैं, उन्हें भी इस्तीफा दे देना चाहिए।

सुबह से ही चर्चा थी कि बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह आज टीएमसी के महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी से मिल सकते हैं। बताया जा रहा था कि दोनों नेताओं की शाम 4 बजे मुलाकात हो सकती है। बता दें कि अर्जुन सिंह बीते कुछ समय से बीजेपी के खिलाफ बयान दे रहे थे।

यह भी पढ़ें : गृहमंत्री अमित शाह ने युवाओं को सभी क्षेत्रों में सक्षम बनाने की बनायी नीति

बीजेपी की केंद्रीय लीडरशिप से लेकर प्रदेश के नेता उन्हें साधने की कोशिश में लगे हुए थे। बताया जा रहा था कि अर्जुन सिंह को लगातार फोन किए जा रहे थे। टॉप लीडरशिप भी उनसे चर्चा करने की कोशिश कर रही थी लेकिन आखिरकार उन्होंने रविवार शाम को टीएमसी जॉइन कर लिया।

TMC के सूत्रों ने बताया कि बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह पिछले 6 महीन से TMC के संपर्क में थे। उनकी पार्टी के नेताओं से बात हो रही थी। वहीं अर्जुन सिंह पिछले कुछ समय से केंद्र सरकार के खिलाफ बयान दे रहे थे। उनकी खामियों को गिना रहे थे।

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अर्जुन सिंह बैरकपुर में तृणमूल कांग्रेस के बडे़ नेता थे, लेकिन चुनाव से पहले वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। बीजेपी ने 2019 में उन्हें बैरकपुर से टिकट भी दे दिया था और वो बैरकपुर से जीतकर सांसद बन गए थे।