इस समय पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ती रही है। इसी वजह से कई कंपनियां लगातार नई-नई कारें लॉन्च कर रही हैं। इस बीच अमेरिकी कार कंपनी Aptera ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार पेश की है जिसको कभी चार्ज करने जरूरत नहीं होगी। Aptera Paradigm कार महज 3.5 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है और इसकी अधिकतम स्पीड 177 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है।

Aptera की कार को चार्ज करने के लिए बिजली की जरूरत नहीं होती। यह सनलाइट यानी सूरज का रोशनी से चार्ज हो जाती है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज होने के बाद इसे 1600 किलोमीटर तक चला सकते हैं।

Aptera ने हाल ही में अपनी Solar Powered Electric Vehicle का प्री-ऑर्डर सेल शुरू किया था और यह कार 24 घंटे से भी कम समय में सोल्ड आउट हो गई। एप्टेरा की इस कार की शुरुआती कीमत अमेरिका में 25,990 डॉलर यानी करीब 19.1 लाख रुपये है। वहीं टॉप वैरिएंट की कीमत 46900 अमेरिकी डॉलर यानी 34.58 लाख रुपये है।

एप्टेरा की इस नई इलेक्ट्रिक कार की डिजाइन एक छोटी जेट फ्लाइट की तरह है और इसमें दो लोगों के बैठने की जगह है। इस कार को Sol (white), Noir (black) और Luna (silver) जैसे एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया गया है। Aptera Paradigm कार महज 3.5 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है, वहीं इसकी अधिकतम स्पीड 177 kmph हो सकती है।