कोरोना वायरस के चलते असम लोक सेवा आयोग ने राज्य के पीडब्ल्यूडी विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर  के पदों के लिए होने वाली लिखित परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 5 अप्रैल 2020 को आयोजित की जानी थी। असम पब्लिक सर्विस कमीशन ने इससे संबंधित नोटिस अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। परीक्षा से संबंधित नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

विदित हो कि असम लोक सेवा आयोग ने 19 नवंबर 2019 को एक विज्ञापन जारी कर असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया था। इन पदों के लिए आवेदन फॉर्म प्राप्त करने की अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2020 थी जिसे बाद में बढ़ाकर 1 जनवरी 2020 कर दिया गया था। इसी समय इसकी संभावित परीक्षा तिथि 5 अप्रैल 2020 निर्धारित की गई थी। जिसे अब स्थगित कर दिया गया।

एपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर लिखित परीक्षा 2020 ओएमआर आधारित होगी। इसमें सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के होंगें। इस परीक्षा में दो प्रश्नपत्र होंगें। प्रथम प्रश्नपत्र सिविल इंजीनियरिंग का जो कि 100 अंकों का होगा। इस पेपर के लिए 2 घंटे का समय निर्धारित है। सेकेंड पेपर सामान्य अध्ययन का होगा यह पेपर 60 अंकों का होगा। इसके लिए 1 घंटा 30 मिनट का समय निर्धारित है। जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होगा, उसे साक्षात्कार / डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा।