नई दिल्ली। केंद्र सरकार (central Governemnt) ने बुधवार को विभिन्न मंत्रालयों में 40 से अधिक संयुक्त सचिवों और उनके समकक्ष अधिकारियों की नियुक्ति की घोषणा की। कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने इस फेरबदल को मंजूरी दी। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अलावा, भारतीय वन सेवा (आईएफओएस), भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा सेवा (आईएएंडएएस) और भारतीय डाक सेवा (आईपीओएस) जैसी अन्य सेवाओं के अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। 

TMC सांसद नुसरत जहां की जालीदार टॉप में तस्वीरें वायरल, सोशल मीडिया पर जमकर देख रहे लोग

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, आईएएस अधिकारी गीता मीतिना को कृषि एवं किसान कल्याण विभाग में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है। राजबीर एस पंवार (आईएफओएस) को कृषि मंत्रालय के तहत नेशनल एग्रीकल्चरल कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनएएफईडी) में प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्‍छी खबर, PF खाते में देर से पहुंची रकम तो Employer को करनी होगी भरपाई

एसीसी ने आईएएस अधिकारी अमित सिंह नेगी की पांच साल के कार्यकाल के लिए व्यय विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दी। आईए एंड एएस अधिकारी मनोज सहाय को भी संयुक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार के रूप में व्यय विभाग में स्थानांतरित किया गया है। 

एजीएमयूटी कैडर के आईएएस अधिकारी कुणाल को आईपीएस अधिकारी अतुल सिंह की जगह खेल विभाग का संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है, जिन्हें समय से पहले उनके मूल कैडर में वापस कर दिया गया है। इसके साथ ही जिन अन्य अधिकारियों को नई पोस्टिंग मिली है, उनमें भारतीय रेलवे यातायात सेवा (आईआरटीएस) के अधिकारी अभिजीत नरेंद्र, केरल कैडर के एलएएस अधिकारी आनंद सिंह और भारतीय रक्षा लेखा सेवा (आईडीएएस) अधिकारी ऋचा मिश्रा शामिल हैं।