सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज एप्पल (Apple) ने घोषणा की है कि वह 8 मार्च को एक स्प्रिंग स्पेशल इवेंट आयोजित करेगी, जो 5जी से लैस आईफोन एसई (iPhone SE) और मैक मिनी (Mac Mini) के अपडेट पर केंद्रित होगा। यह कार्यक्रम सुबह 10 बजे प्रशांत समय से शुरू होगा और सामान्य वीडियो स्ट्रीमिंग स्थानों के माध्यम से देखा जा सकेगा। एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, 18 अक्टूबर से अनलीश्ड इवेंट के बाद, यह एप्पल का 2022 का पहला विशेष कार्यक्रम होगा।

यह भी पढ़ें- रूस में पुतिन के बिहारी विधायक ने बताया असली सच! जानिए क्यों किया यूक्रेन पर हमला

Apple iPhone SE 2020: Great Performance, Lacks Some Camera Features

टेक दिग्गज के पास 2022 में लॉन्च होने वाले अफवाह वाले उत्पादों का एक बड़ा समूह है। जबकि कुछ के वर्ष में बाद में आने की उम्मीद है, जैसे कि सामान्य गिरावट 'आईफोन 14' रीफ्रेश, ऐसे उत्पादों का संग्रह है जो इस पहले की घटना में दिखाई दे सकते हैं।

iPhone SE 2020 Review: Not For Gadget Geeks, But The Mainstream User

रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्य फोकस शायद आईफोन एसई पर होगा, जिसमें तीसरी पीढ़ी के डिवाइस में पहली बार 5जी कनेक्टिविटी पैक होने की उम्मीद है। कुछ अफवाहें इशारा करती हैं कि इसमें 4.7-इंच डिस्प्ले और टच आईडी के साथ दूसरी पीढ़ी के मॉडल के समान डिजाइन होने के साथ-साथ विनिर्देशों में टक्कर शामिल है।

यह भी पढ़ें- यूक्रेन ने पलट दिया पासा! रूस को दिया बड़ा जख्म, मार गिराए 9 हजार सैनिक

iPhone SE 2020 First Look: Apple's $399 Phone Brings Back The Home Button

आईपैड एयर 5 को भी इस आयोजन के लिए एक संभावित उम्मीदवार कहा जाता है, अटकलों के साथ इसे आईपैड मिनी 6 के समान फीचर अपग्रेड के रूप में रखा गया है, जिसमें ए15 बायोनिक का अपग्रेड भी शामिल है। 5जी कनेक्टिविटी और फेसटाइम एचडी कैमरा के अपग्रेड को सेंटर स्टेज सपोर्ट के साथ 12एमपी अल्ट्रा-वाइड वर्जन में अपग्रेड करने के बारे में भी बताया गया है।