हाल ही में Apple MacBook Pro को लेकर ऐसा हादसा हुआ है जिसको लेकर हर कोई हैरान है। अचानक से ही लैपटॉप की बैटरी से आग की लपटें निकलने लगीं जिसके बाद एयरलाइन्स ने प्रतिबंधित कर दिया था क्योंकि इसकी बैटरी को संभावित आग का खतरा माना जाता था। Reddit यूजर u/Squeezieful ने घटना का विवरण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया।

लैपटॉप बेड के नीचे रखा था, जिस वक्त हादसा हुआ। उन्होंने बाहर निकालने की कोशिश में खुद का हाथ जला लिया, उनको मामूली चोटें आई हैं। अगर मालिक समझदारी नहीं दिखाता तो बड़ा हादसा हो सकता है। लैपटॉप की लपटों से घर में आग लग सकती थी

मैकबुक प्रो को बेड के नीचे स्लीप मोड में रखा गया था और चार्जिंग पर नहीं था। लेकिन फिर, लैपटॉप के पिघलने वाले प्लास्टिक के मामले और संभवतः जलती हुई लिथियम आयन बैटरी के कारण होने वाले धुएं से मालिक की नींद खुल गई। नोटबुक के जलने के कारण उसका कालीन भी जल गया था। देख उसने तुरंत मैकबुक को वहां से हटाया। रेडिट उपयोगकर्ता को भाग्यशाली माना जा सकता है क्योंकि उसने धुएं को देखा और समझदारी दिखाई।

2015 में  Apple ने अपने 15 इंच मैकबुक प्रो लैपटॉप के लिए एक बड़ा रिकॉल जारी किया था जो सितंबर 2015 और फरवरी 2016 के बीच बेचे गए थे। मैकबुक प्रो की कई यूनिट्स में सूजन और विस्फोट जैसी घटनाओं का सामना करना शुरू होने के बाद रिकॉल आया। इसने संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया और मॉडल को आग के खतरे के रूप में लेबल कर दिया। इसी कारण इस बार भी ऐसी ही घटना हुई। अब देखना यह होगा कि एप्पल इस मामले में क्या प्रतिक्रिया देती है।