Apple के iPhone इस्तेमाल करने वालों की सबसे बड़ी परेशानी उसके चार्जर से जुड़ी होती है और उन्हें आईफोन का चार्जर अलग से साथ लेकर चलना पड़ता है। अच्छी बात यह है कि जल्द ही आईफोन यूजर्स को एंड्रॉयड डिवाइसेज में लगने वाले चार्जर्स की मदद से डिवाइस चार्ज करने का विकल्प मिल सकता है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक, राजकीय सम्मान के साथ होगा मुलायम सिंह का अंतिम संस्कारः योगी

ब्लूमबर्ग के मार्क गर्मन ने अपने न्यूजलेटर के Power On न्यूजलेटर में बताया है कि अगले साल आईफोन्स में ऐपल USB टाइप-C पोर्ट दे सकती है। वहीं, कंपनी के TWS ऑडियो डिवाइस AirPods में यह कनेक्टिविटी आने में कम से कम दो साल का वक्त लग सकता है। यानी कि साल 2024 तक सिर्फ आईफोन्स ही नहीं, एयरपॉड्स को भी एंड्रॉयड फोन चार्जर्स से चार्ज हो सकेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि USB टाइप-C पोर्ट का सपोर्ट अगले साल लॉन्च होने वाले iPhone 15 लाइनअप में देखने को मिल सकता है। हालांकि, शुरू में केवल हाई एंड मॉडल iPhone 15 Ultra में यह फीचर दिया जाएगा। ऐपल ने इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है लेकिन उसपर लंबे वक्त से टाइप-C पोर्ट वाले आईफोन लाने का दबाव डाला जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में बाढ़-बारिश का कहर, 45 जिलों में भारी बरसात का अलर्ट, कई जगह स्कूल बंद

टेक कंपनी ने यूरोपियन कानून का पालन करने को कहा गया है, जहां सभी स्मार्टफोन्स में USB-C पोर्ट देना अनिवार्य कर दिया गया है। जल्द वहां इससे जुड़े आधिकारिक कानून का निर्माण होने जा रहा है, जिससे यूजर्स को अलग-अलग तरह के चार्जर्स के बजाय एक चार्जर का विकल्प मिले। बॉक्स में चार्जिंग एडॉप्टर ना देने और नियमों का पालन ना करने के चलते ऐपल कई बार जुर्माना भी भर चुकी है।