एपल iPhone 14 सीरीज के लीक्स लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसे में ऐपल के फैंस को उम्मीद है कि इस बार कंपनी उन्हें पुराने और बोरिंग डिज़ाइन से निराश नहीं करेगी। एक रिपोर्ट के अनुसार iPhone 14 Series के कुछ मोल्ड सामने आए हैं जहां चार iPhones देखे गए हैं।

यह भी पढ़ें : मिजोरम में तूफान का कहर, एक ही झटके में उजड़ गए 200 से ज्यादा घर

इस में बैक डिज़ाइन दिखाया गया है जिसमें कैमरा बंप हैं। कैमरा बंप काफ़ी ऊभरे हुए दिख रहे हैं। ये मोल्ड्स दरअसल एक चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर पोस्ट किए गए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ये मॉल्ड्स थर्ड पार्टी आईफ़ोन प्रोटेक्टिव केस बनाने वाली कंपनी की तरफ़ से होंगे।

यहां पर चार आईफ़ोन मॉल्डस हैं जहां iPhone Mini नहीं है। पहले भी रिपोर्ट आती रही है कि इस साल कंपनी iPhone Mini मॉडल लॉन्च नहीं करेगी। इन मोल्ड्स में मौजूदा iPhone 13 Series के मुकाबले कुछ बदलाव भी देखने को मिल रहे हैं। इन आईफोन मॉडल्स के साइज में भी चेंज है और इस बार कंपनी 5.4 इंच का आईफोन मिनी मॉडल स्किप करने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल प्रदेश में अब 12 दिनों तक रहेगी धूम, 1 मई से शुरू हो रहा ट्रांस ड्राइव इवेंट

आपको बता दें कि कई मार्केट में iPhone Mini की बिक्री अच्छी नहीं हुई है, इसलिए कंपनी इस बार इसे स्किप कर सकती है। क्योंकि हाल ही में छोटे स्क्रीन के साथ कंपनी ने iPhone।SE 3 भी लॉन्च किया है। यहाँ जो चार मॉडल्स दिख रहे हैं उनमें 6.1 इंच iPhone 14, 6.1 इंच iPhone 14 Pro, 6.7 इंच iPhone 14 Max और 6.7 इंच iPhone 14 Pro Max शामिल हैं।

कैमरा बंप के अलावा इन मोल्ड्स में कोई बड़े बदलाव नहीं दिख रहे हैं। अगर इसमें ऑथेन्टिसिटी है तो ऐसा लगता है कि डिज़ाइन के फ़्रंट पर एक बार फिर से इस बार ऐपल फैंस को निराशा हाथ लगने वाली है। iPhone 13 सीरीज़ की बात करें तो iPhone 12 के मुक़ाबले इस बार कंपनी ने डिज़ाइन में कोई ख़ास बदलाव नहीं किए हैं। पिछले कुछ सालों से iPhone के डिज़ाइन में बड़े बदलाव ना होने से ऐपल फैंस निराश ज़रूर हैं।