अमेरिका की स्मार्टफोन्स निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) ने इस साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन का नया मॉडल iPhone 13 लॉन्च किया था। अब कंपनी iPhone 14 को लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टफोन की डिजाइन को लेकर कुछ खुलासे हुए हैं।

लीकर जॉन प्रॉसर ने ये बताया है कि iPhone 14 की डिजाइन में बदलाव आने वाला है। उनका यह भी कहना है कि एप्पल अपने iPhone 14 के सभी मॉडल्स के बैटरी साइजेज को बढ़ाने वाला है और iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को एक टाइटेनिअम फ्रेम दिया जाएगा।

हाल ही में एक विश्वसनीय वेबसाईट The Elec का यह कहना है कि एप्पल ने एलजी के साथ एक सप्लाइ चेन डील कर ली है जिससे iPhone 14 रेंज के डिस्प्ले में OLED पंच होल डिस्प्लेज लगेंगे। ये एक बहुत बड़ा बदलाव है क्योंकि iPhone X के बाद से एप्पल के स्मार्टफोन्स में पिल-शेप्ड पंच होल डिस्प्लेज थे।

आपको बता दें कि ये लीकर्स ये उम्मीद कर रहे हैं कि iPhone 14 एक सुपरसाइज बजट मॉडल के साथ आ सकता है। साथ ही, लीक्स के मुताबिक iPhone 14 में सिक्योरिटी फीचर्स में, फेस आइडी के साथ-साथ इसमें यूजर्स को टच आइडी का भी फीचर मिलेगा। साथ ही, यह भी कहा जा रहा है कि इस बार iPhone 14 में चार्जिंग के लिए लाइटनिंग पोर्ट की जगह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया जाएगा।

बाकी फीचर्स तो लीक्स के रूप में ही सामने आ रहे हैं लेकिन एलजी के साथ एप्पल की ये डील डिस्प्ले को लेकर सामने आई खबरों को कन्फर्म करती है।