एपल iPhone के शौकीन लोगों को अगले महीने का इंतजार है क्योंकि सितंबर में कंपनी अपनी नई iPhone सीरीज लॉन्च करने जा रही है। अगर आप भी आईफोन 13 खरीदने की सोच रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं। दरअसल ऐप्पल अपनी नई सीरीज को पहले से काफी महंगा बेच सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये सीरीज स्मार्टफोन में आई लागत की वजह से ये महंगे होंगे।

खबरों के मुताबिक iPhone के कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट में इजाफा हुआ है। इस वजह से ये काफी महंगे दाम में बेचे जाएंगे। इसलिए आईफोन लवर्स को iPhone 13 के लिए जेब ज्यादा ढीली करनी होगी। माना जा रहा है कि iPhone 13 सीरीज 14 सितंबर को लॉन्च की जा सकती है।

दरअसल, ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी यानी TSMC दुनिया की सबसे बड़ी चिप मेंकर कंपनी है। यही कंपनी Apple के लिए भी चिपसेट बनाती है। कंपनी पहले ही खुलासा कर चुकी है कि अपकमिंग सीरीज में Apple A15 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। TSMC ने 20 फीसदी तक प्राइस बढ़ा दिए गए हैं, जिससे जाहिर है iPhone 13 की कीमत भी ज्यादा होगी।

TSMC की बढ़ी हुई कीमतें अगले साल की शुरुआत से लागू की जाएंगी, यानी लॉन्चिंग के बाद iPhone 13 की कीमतें बढ़ सकती हैं। इससे पहले पता चला था कि Apple 100 मिलियन से ज्यादा A15 Bionic चिपसेट बेस्ड डिवाइस की मैन्यूफैक्चरिंग का आर्डर दे चुकी है। इसके अलावा TSMC कंपनी अपकमिंग iPhone 13 के लिए सप्लाई और कंपोनोंट के मुद्दे पर बातचीत करना चाहती है।