Apple कंपनी एक Smart Bottle लेकर आई है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। क्योंकि यह बोतल बताती है कि आपको कब और कितना पानी पीना है। कंपनी अब इसें अपने ऑनलाइन और यूएस में रिटेल स्टोर में बेच रही है। यह टेक दिग्गज HidrateSpark नाम से दो नई स्मार्ट पानी की बॉटल्स बेच रहा है। यह बोतल यूजर्स को अपने पानी के सेवन को Apple हेल्थ ऐप के साथ सिंक करने की अनुमति देता है। दोनों बॉटल्स स्ट्रॉ लिड के साथ नीचे एक एलईडी पक के साथ आती हैं जो खरीदारों को दिन भर पानी पीने के लिए याद दिलाने के लिए रोशनी करती है। पक के रंग और पैटर्न को यूजर की पसंद के अनुसार कस्टमाइज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : कस्टम विभाग ने इंफाल एयरपोर्ट से जब्त की सोने की 65 छड़ें, कीमत करोड़ों में

यह बॉटल्स ब्लूटूथ के जरिए से HidrateSpark ऐप में सिंक करके पानी के सेवन को ट्रैक करती हैं। कंपनी का कहना हैकि ये बॉटल्स यूजर के शरीर और गतिविधि स्तर के आधार पर एक व्यक्तिगत हाइड्रेशन गोल कैल्कुलेशन और एडजस्टमेंट करती हैं। सेंसर पक ट्रैक करता है कि यूजर कितने औंस या मिलीलीटर पीता है और फिर इसे आपके आईफोन, आईपैड और ऐप्पल वॉच पर ऐप के माध्यम से रिकॉर्ड करता है।

कंपनी का कहना है कि एक बार जब यूजर एक अकाउंट बना लेता है, तो HidrateSpark ऐप Apple स्वास्थ्य को उनकी व्यक्तिगत जानकारी और चरण डेटा तक पहुंचा सकता है - जिसका उपयोग वह आपके डेली हाइड्रेशन गोल को एडजेस्ट करता है। ऐप के जरिए यूजर देख सकेंगे कि आपने कितना पानी पिया है। ऐप में सभी डेटा मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें : त्रिपुरा को प्रगतिशील भविष्य देने के लिए CM बिप्लब देब ने की PM मोदी की तारीफ

इस बोटल की कीमत 6,129 रुपये है। HidrateSpark PRO STEEL सिल्वर और ब्लैक कलर ऑप्शन में आती है। यह पानी की बॉटल स्टेनलेस स्टील से बनी है। जबकि इससे कम कीमत वाली HidrateSpark PRO गंध प्रतिरोधी ट्राइटन प्लास्टिक से बना है और इसकी कीमत 4,596 रुपये है। यह बोटल कलर ऑप्शन- ग्रीन और ब्लैक में उपलब्ध है।