उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Assembly Elections) से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) (BJP) में शामिल होने वाले अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) से आशीर्वाद लिया। इस मुलाकात के बाद अपर्णा यादव ने एक तस्वीर को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के बाद लखनऊ में अपने पिता/नेताजी का आशीर्वाद लिया।

वहीं इस तस्वीर पर एक भाजपा समर्थक लिखा कि इसका मतलब है कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) भी चाहते हैं कि भाजपा जीत जाए। बता दें कि अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के सौतेले भाई प्रतीक यादव से शादी की है, जो मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी के बेटे हैं। वहीं अखिलेश यादव ने अपनी भाभी के दलबदल पर प्रतिक्रिया देते हुए अपनी पार्टी के भीतर वंशवाद के बोझ को कम करने के लिए भाजपा को धन्यवाद दिया।

गौरतलब है कि अपर्णा (Aparna Yadav) ने 19 जनवरी को दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। उत्तर प्रदेश के पिछले विधान सभा चुनाव में उन्होंने सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़ा था। वह भाजपा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) से चुनाव में हार गयी थीं। अपर्णा ने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से बेहद प्रभावित रही हैं। आगे पार्टी जो भी जिम्मेदारी तय करेगी वह उसे निभाएंगी। फिलहाल अपर्णा एक संस्था बावेयर चलाती है, जो कि महिलाओं के मुद्दों पर काम करती है। उन्होंने लखनऊ में गायों के लिए एक आश्रय स्थल भी बनवाया है। इससे पहले भी अपर्णा प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ कर चर्चाओं में आ चुकी हैं। अपर्णा ने भाजपा में शामिल होने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) सात चरणों में फरवरी-मार्च में 10 फरवरी से शुरू होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।