देशद्रोह एवं सांप्रदायिक तनाव फैलाने समेत कई गंभीर आरोपों में भूमिगत चल रहे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) दिल्ली के छात्र शरजिल इमाम की गिरफ्तारी के लिए बिहार के जहानाबाद और पटना में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। 

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि इमाम की गिरफ्तारी में लगी केंद्रीय एजेंसियों को उसके मोबाइल का अंतिम लोकेशन पटना में मिली है। इसके बाद पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के सब्जी बाग इलाके में उसके छुपे होने के संभावित ठिकानों को खंगाला गया, लेकिन अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं की जा सकी। सब्जीबाग के साथ ही उससे लगे इलाकों में भी सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

जांच एजेंसियों ने इससे पूर्व कल जहानाबाद जिले के काको थाना क्षेत्र स्थित उसके पैतृक घर पर भी छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान इमाम तो घर पर नहीं मिला लेकिन तीन सदस्यों को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। उल्लेखनीय है कि मामला अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में पिछले दिनों इमाम के दिए गए आपत्तिजनक भाषण से जुड़ा है, जिसमें वह असम को भारत से अलग करने की बात कहता नजर आ रहा है। आपत्तिजनक भाषण देने के साथ ही कई गंभीर आरोपों में केंद्रीय जांच एजेंसियों ने इमाम के खिलाफ पिछले दिनों मामला दर्ज किया है। इमाम का इससे संबंधित वीडियो भी वायरल हुआ है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360