समंदर की गहराइयों में कई राज छिपे हैं। कभी-कभी सोशल मीडिया पर अतरंगी जीवों की तस्वीरें भी वायरल होती रहती हैं। लेकिन इस बार चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। समंदर के नीचे एक पीले रंग की सड़क मिली है जिसको लेकर हर कोई हैरान है। 

यह भी पढ़ें : अरुणाचल में केवाईआईसी का काष्ठशिल्प, अगरबत्ती उद्योग को बढ़ाने का प्रयास

वैज्ञानिकों ने ईंटों से बनी इस पीले रंग की रोड की खोज की है। दरअसल ये तलाश एक्सप्लोरेशन वेसल नॉटिलस के रिसर्चर्स की है। रिसर्चर्स ने इसे एक आईलैंड करार दिया है। उनके अनुसार ये आईलैंड हजारों साल पहले पैसिफिक ओशियन में डूब गया था। आप भी देखें ये वायरल वीडियो...

समंदर के अंदर इस सड़क को देखकर रिसर्चर्स भी हैरान रह गए। रिसर्चर्स ने मजाक मजाक में इस सड़क को दूसरी दुनिया में जाने का रास्ता बता दिया। यह सड़क एक सर्च कैंपेन के तहत मिली है। इस कैंपेन से जुड़ा एक वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया गया है। इस समंदर का आकार काफी बड़ा है और इसके 3% एरिया को ही अब तक ढूंढा जा सका है। अभी तक इस सड़क को लेकर ज्यादा कुछ साफ नहीं हो पाया है। कहा जा रहा है कि ये किसी वॉलकेनो के फटने के बाद बना स्ट्रक्चर हो सकता है जो सड़क की तरह दिख रहा है।

यह भी पढ़ें : मणिपुर में अब, विकलांग व्यक्ति आसानी से प्राप्त कर सकते हैं इलेक्ट्रॉनिक-UDIC

सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस वीडियो में रिसर्चर्स को इस सड़क की जांच-परख करते हुए देखा जा सकता है। ये सड़क रेक्टैंग्युलर ब्लॉक्स से बनी हुई है। इस इमेजिनरी आईलैंड को एक ग्रीक कथा से जोड़ा जा रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये सड़क नहीं बल्कि सूखी हुई लेक का फुटहिल है।