ओला इलेक्ट्रिक और ओकिनावा ई-स्कूटर में आग लगने के बाद अब एक और घटना सामने आई है। दरअसल तमिलनाडु में प्योर ईवी के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने आग पकड़ ली। इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की यह तीसरी घटना उत्तरी चेन्नई के पास मंजमपक्कम इलाके में मथुरा टोल प्लाजा के पास हुई। कंपनी ने कहा कि वह घटना की जांच कर रही है। 

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में राजनीतिक हलचल के बीच विदेश मंत्री का बड़ा बयान, अपनी बातों से चीन को कर दिया खुश, जानिए वजह


पिछले हफ्ते पुणे में एक सड़क के किनारे खड़े एक नीले रंग के ओला एस 1 प्रो ई-स्कूटर ने आग पकड़ ली थी।  ई-स्कूटर में आग लग गई और देखते ही देखते पूरा वाहन अपनी चपेट में ले लिया। कंपनी घटना की जांच कर रही है। उसके बाद वेल्लोर में बिजली के शॉर्ट-सर्किट के कारण एक ओकिनावा ई-बाइक आग की लपटों में घिर गई, जिससे दो लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ेंः यूक्रेन के साथ चल रही जंग के बीच अब रूस ने तालिबान को दिया सबसे बड़ा तोहफा, जानिए कैसे


गौरतलब है कि सरकार ने पिछले हफ्ते पुणे में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) के अनुसार, सेंटर फॉर फायर एक्सप्लोसिव एंड एनवायरनमेंट सेफ्टी (CFEES) को उन परिस्थितियों की जांच करने के लिए कहा गया है, जिनके कारण घटना हुई। सीएफईईएस को लिखे पत्र में मंत्रालय ने सुधार के लिए उपचारात्मक उपायों के साथ निष्कर्षों को साझा करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए भी कहा है। शनिवार को ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि वह पुणे में उसके इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना की जांच कर रही है और वह उचित कार्रवाई करेगी। कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिससे इसकी सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए थे।