कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखकर त्रिपुरा ने तीसरी से लेकर नौवीं एवं ग्यारहवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इन परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित किया गया है। सूबे की सरकार ने छात्रों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए तीसरी से लेकर नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों ने स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने आधिकारिक बयान में कहा कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई वर्तमान स्थिति को देखते हुए शिक्षा विभाग ने 26 अप्रैल से तीसरी कक्षा से नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा की सभी परीक्षाओं को अगले नोटिस तक स्थगित करने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं और प्री-बोर्ड परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार होंगी। 

10वीं और 12वीं की  बोर्ड परीक्षा 19 मई और 18 मई  से शुरू होंगी। परीक्षाओं का आयोजन कोरोना वायरस के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए होगा। इससे पहले, त्रिपुरा ने पहले ऑफलाइन कक्षाओं को निलंबित करने का आदेश दिया था और कहा था कि अगले नोटिस तक सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद रहेंगे।