मुंबई। असम टूरिज्म की ब्रांड एंबेसडर होने के बावजूद बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए आगे नहीं आई है। इस कारण उनकी आलोचना भी हो रही है। वहीं बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर असम के बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए आगे आए हैं। 

अनिल कपूर ने अपने फैंस और फॉलोअर्स से असम के बाढ़ पीडि़त लोगों की मदद करने का अनुरोध किया है। अनिल कपूर ने गुरुवार को ट्विटर पर अपने फैंस से कहा, असम के लाखों परिवारों को आपकी तुंरत मदद की जरूरत है। 

Lakhs of families in Assam urgently need your support. Donate now to support @Plan_India Assam relief efforts https://t.co/n3Pt8bVrxb

— Anil Kapoor (@AnilKapoor) July 20, 2017

अब प्लान इंडिया के राहत कार्यों में दान कीजिए। अनिल कपूर ने असम  लड कैंपेन का एक लिंक भी शेयर किया है। प्लेन इंडिया एक भारतीय एनजीओ है जो असम के सुविधाहीन बच्चों, नके प्रभावित परिवारों व समुदायों की जिंदगी में सुधार के लिए काम कर रहा है। असम का मोरीगांव बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है। 

यहां बाढ़ के कारण हालात बहुत खराब है। प्लेन इंडिया मोरीगांव जिले में मानवीय राहत पर फोकस करेगा। उनकी प्राथमिकता बुरी तरह प्रभावित परिवारों को नॉन फूड आइट स मुहैया कराना है, इनमें हाइजिन किट्स शामिल है। 

साथ ही चाइल्ड फ्रैंडली स्पेसेज(सीएफएस)बनाना है ताकि बच्चों को स्वच्छ पीने का पानी, हाइजिन,शिक्षा,चाइल्ड प्रोटेक्शन और सप्लीमेंट्री न्यूट्रिशन का सपोर्ट मिल सके। 

बताया जा रहा है कि असम के 16 जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। इन जिलों के 2,498 गांवों के करीब 50 हजार लोग बेघर हो गए हैं। इन लोगों ने स्कूलों और सरकारी इमारतों में बनाए गए अस्थायी राहत शिविरों में शरण ले रखी है।