टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को ‘स्पेशल’ Mahindra XUV700 गिफ्ट के तौर पर दी जाएगी। इसी के साथ ही उन पर देशभर से इनामों की बरसात होने लगी है। Mahindra Group के प्रमुख आनन्द महिन्द्रा ने भी नीरज को कंपनी की नई लॉन्च होने वाली एसयूवी XUV700 देने का वादा किया है।

आनन्द महिन्द्रा ने ट्वीट कर कहा कि वो नीरज चोपड़ा को अपनी नई XUV700 देकर सम्मानित करना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने हिंट दिया कि नीरज चोपड़ा को दी जाने वाली XUV700 एक स्पेशल एडिशन होगी।

हाल में Tata Motors को छोड़कर Mahindra & Mahindra में आए चीफ डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस ने ट्वीट कर कहा कि नीरज के लिए Mahindra Rise Design स्टूडियो में कुछ आइडिया पर काम चल रहा है। इसके बारे में जल्दी खुलासा करेंगे। ऐसे में नीरज को दी जाने वाली XUV700 कुछ अलग होने का हिंट मिला है।

आनन्द महिन्द्रा ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को पहले भी कार देकर सम्मानित कर चुके हैं। इससे पहले उन्होंने बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधू (PV Sindhu) और कुश्ती खिलाड़ी साक्षी मलिक को ओलंपिक में मेडल जीतने के लिए Mahindra Thar दी थी। महिन्द्रा की नई XUV700 कई मायनों में अलग कार है।

Mahindra & Mahindra ने अपनी नई XUV700 के फीचर रिवील करते समय बताया था कि इसमें स्मार्ट डोर हैंडल है जो देखने में मोशन सेंसर पर काम करने वाला हैंडल लगता है।

इसके अलावा XUV700 में एक और स्मार्ट फीचर ‘Personalised Safety Alerts' होगा। मान कर चलिए अगर आप तेज गाड़ी चला रहे हैं तो ये फीचर आपको अपने प्रिय लोगों की आवाज में टोक देगा।

XUV700 को स्मार्ट कार बनाने के लिहाज से इसमें एक फीचर 'Auto Booster Head Lamps' का होगा। जैसे ही XUV700 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को पार करेगी, ये फीचर सड़क पर आपको एक्स्ट्रा लाइट देगा, इससे आपको दूर तक देखने में मदद मिलेगी और एक्स्ट्रा सेफ्टी मिलेगी।