जिंदगी में खुश रहने के लिए बहुत सी चीजे करनी पड़ती है। लेकिन कुछ चीजे ऐसी हैं जो बहुत ही आसान होती लेकिन उनके फायदे जिंदगी भार तक रहते हैं। उनमें से हैं एक प्याज। आपको जानकर हैरानी होगी कि प्याज से जिंदगीभर की खुशियां कैसे मिल सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि प्याज में अभूतपूर्व औषधीय गुण हैं। यह लाइलाज बीमारियों को ठीक करने में रामबाण सिद्ध होता है।


कुछ ही दिनों में सर्दियां आने वाली है। इस मौसम में फ्लू या जुखाम का होना लाजमी हैं। तो ऐसा आप अपने पैर के तलवे के नीचे प्याज का टुकड़ा रखकर रात भर सो जाएं तो आपका फ्लू या जुखाम एक दिन रात में ठीक हो जाएगा। क्योंकि प्याज शरीर के कीटाणुओं को तेजी से मुक्त दिलाता है। प्याज एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक्स दवा की तरह है। संक्रमण को रोकने के लिए डॉक्टर द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक दवाओं की जगह एक प्याज ले बस संक्रमण से मुक्ती मिल जाएगी।


खून में जहर
शरीर के खून कोई इन्फेंशन हो जाए तो डॉक्टर लाखों की दवाईयां देते हैं जिससे भी ठीक हो जाए तो ठीक वरना मौत। लेकिन एक प्याज आपकी जिंदगी बचा सकता है। शरीर में कई तरह के विषाक्त पदार्थ रक्त में होते हैं और वो जमा हो जाते हैं इसलिए प्याज में मौजूद फॉस्फोरिक एसिड विषाक्त पदार्थों खींच लेता है और शरीर को जहर से छुटकारा दिलाता है। प्याज में 90% पानी होता है तो ज्यादा प्याज खाने से शरीर में नमी बनी रहती है।