दिल्ली से उड़ान भरने वाले एयर इंडिया के एक विमान को बीच रास्ते से ही वापस लौटा आना पड़ा।  जिसका कारण बना चमगादड़। पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल के इस बारे में सूचना दी और विमान को वापस ले आया।  यह विमान अमेरिका के नेवार्क एयरपोर्ट जा रहा था। 

एयर इंडिया के विमान ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुक्रवार को तड़के 2:20 पर उड़ान भरी थी।  करीब आधे घंटे के बाद चमगादड़ पर नजर पड़ी।  जिसके बाद पायलट ने विमान को वापस दिल्ली ले जाने का निर्णय लिया।  बाद में मरे हुए चमगादड़ को निकाला गया। 

एयर इंडिया के मुताबिक, डीईएल-ईडब्ल्यूआर एआई-105 की उड़ान के लौटने की खबर मिलने के बाद लोकल स्टैंडबाय इमरजेंसी घोषित की गई थी।  विमान उतरने के बाद जब एयरपोर्ट स्टॉफ ने तलाशी ली तो उन्हें कहीं भी चमगादड़ नहीं मिला।  बाद में वन्यजीव विशेषज्ञों को बुलाया गया और उन्होंने प्लेन में जब धुंआ किया तो चमगादड़ मिला।  हालांकि उस वक्त वह मर चुका था। 

इस घटना के सामने आने के बाद डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने जांच के आदेश दे दिए हैं।  इस मामले में ग्राउंड स्टॉफ की लापरवाही भी देखने को मिली है।  हर बार उड़ान भरने से पूर्व विमान की जांच की जाती है।