बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन के पुलिस बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे का ट्रांसफर हुआ है। इसके बाद शिंदे की कमाई को लेकर सोशल मीडिया पर कई पोस्ट वायरल हो रहे थे, जिनमें कहा गया था कि उनकी सालाना सैलरी 1.5 करोड़ रुपये हैं। इस मामले अब जितेंद्र के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है और उनका ट्रांसफर भी कर दिया गया है।

कॉन्सटेबल जितेंद्र शिंदे को अब मुंबई पुलिस से जोड़ दिया गया है। शिंदे अभी तक अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड के रूप में काम करते थे। मीडिया की कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि एक साल में उनकी कमाई 1.5 करोड़ रुपये है।  जिसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच कर रही है जिसमें पता लगाया जाएगा कि उनकी इतनी कमाई कहां से हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शिंदे ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी सिक्योरिटी एजेंसी चलाती हैं, जिसके जरिए वे कई सेलेब्स को स्कियोरिटी देते हैं।  बता दें कि शिंदे ने इस बात से साफ इनकार किया है कि अमिताभ बच्चन उन्हें 1.5 करोड़ रुपये देते हैं।

अब राज्य सरकार इस बात की जांच कर रही है कि क्या शिंदे ने अपनी दूसरी कमाई की जानकारी प्रशासन को दी थी और क्या वे किसी दूसरी जगह से पैसा तो नहीं कमाते थे। महाराष्ट्र के सेवा नियमों के अनुसार, एक सरकारी कर्मचारी दो प्रतिष्ठानों से वेतन स्वीकार नहीं कर सकता है।

जितेंद्र हमेशा परछाई की तरह बिग बी के साथ रहे हैं। सार्वजनिक कार्यक्रमों से लेकर फिल्म के सेट तक, जितेंद्र शिंदे को अमिताभ बच्चन के साथ हर समय देखा गया। हालांकि, अब, रिपोर्ट के अनुसार, जितेंद्र शिंदे का दक्षिण मुंबई के एक पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया गया है।

हालांकि, मुंबई पुलिस के मुताबिक एक पुलिस वाले को पांच साल से ज्यादा समय तक एक स्थान पर तैनात नहीं किया जा सकता है। अमिताभ बच्चन को एक्स सिक्योरिटी मिली हुई है इसलिए उनके साथ हमेशा दो कांस्टेबल तैनात रहते हैं, जिनमें से एक जितेंद्र थे।