जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों द्वारा हमला कर आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद केंद्रिय गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) ने पाकिस्तान (Pakistan) को चेतावनी दी है। शाह ने कहा है कि अगर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा दिया तो उसें एक और सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना पड़ेगा।


यह भी पढ़ें— मां ने 15 साल के बच्चे को दोस्तों संग दी शराब और एडल्ट पार्टी, फिर हुआ ऐसा हाल


गृहमंत्री ने कहा कि 2016 में भारत ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक (surgical strike) कर यह साबित कर दिया है कि हम हमलों को बर्दाश्त नहीं सकते। ऐसे में आप उल्लंघन करेंगे तो और भी सर्जिकल स्ट्राइक होंगी। शाह ने कहा कि पीएम मोदी और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की देखरेख में की गयी सर्जिकल स्ट्राइक एक महत्वपूर्ण कदम था। हमने यह मैसेज दिया कि कोई भी भारतीय सीमाओं पर कोई गलत हरकत नहीं कर सकता है। एक समय था बातचीत करने का, लेकिन अब समय है प्रतिक्रिया का।

हाल ही में जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) में हिंदुओं और सिखों को टारगेट कर उनकी हत्या की गई है। आतंकियों द्वारा आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद सेना ने अपना अभियान तेज कर दिया है। इसके अलावा आतंकियों ने सेना पर भी हमला किया था।