भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चतरा में आयोजित जनसभा में पार्टी कार्यकर्ताओं को कम भीड़ के लिए जहां टोका वहीं उन्होंने जीत का फॉर्मूला भी बताया। अमित शाह ने रैली में आए लोगों से 25-25 लोगों को फोन कर कमल पर वोट डालने के लिए अपील करने को कहा। चतरा में आयोजित सभा में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, इतनी भीड़ से चुनाव कैसे जीत पाएंगे। आप मुझे बेवकूफ मत बनाओ, मैं भी बनिया हूं। गणित मुझे भी आती है। यहां से घर जाकर 25-25 लोगों को फोन करें और भाजपा को वोट देने की अपील करें।

दरअसल भाजपा अध्यक्ष 25-25 लोगों के जरिए कार्यकर्ताओं को पार्टी के लिए व्यापक जनसंपर्क की नसीहत दे रहे थे। अमित शाह पार्टी की कई बैठकों में पदाधिकारियों को अधिक से अधिक लोगों से संपर्क करने का सुझाव देते रहे हैं। शाह ने रैली में कांग्रेस और झामुमो के साथ मिलकर चुनाव लडऩे पर भी निशाना साधा। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर उसकी ढुलमुल नीतियों के कारण अनुच्देद 370, 35 (ए) और राम जन्मभूमि विवाद को करीब 70 सालों तक लटके रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने देश हित के लिए कभी काम नहीं किया है। शाह ने चतरा और गढ़वा जिले में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की ढुलमुल नीतियों के कारण ही करीब 70 सालों तक अनुच्देद 370, 35 (ए) और राम जन्मभूमि विवाद का समाधान नहीं हो सका। 

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने देश के हित के लिए कभी काम ही नहीं किया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद पाकिस्तान में घुसकर पहली बार आतंकवादियों के ठिकाने को पूरी तरह नष्ट किया गया। उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) पर जात-पात एवं आदिवासियों के नाम पर वोट बंटोरने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश की जनता कांग्रेस को सबक सिखा रही है। शाह ने कहा कि प्रदेश की जनता इस बार भी पूर्ण बहुमत की सरकार झारखंड में बनाएगी। अस्थिरता ने झारखंड में भ्रष्टाचारियों को पनपने का मौका दिया। उन्होंने दावा किया कि झारखंड से नक्सलियों का सफाया तकरीबन हो चुका है। इस बार राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी तो नक्सलवाद का पूरी तरह से खात्मा हो जाएगा।  

गृह मंत्री ने बताया कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने अयोध्या मामले को लटकाने का भरपूर प्रयास किया था, लेकिन देश की सर्वोच्च अदालत ने अयोध्या के मामले में सर्वसम्मत फैसला दिया है और अब आसमान से छूता हुआ अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक वोट बैंक की राजनीति के लिए अयोध्या के मामले को लटकाए रखा था। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं कांग्रेस ने आतंकवाद एवं जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दे को भी 70 सालों से देश की समस्या को बनाए रखा। भाजपा अध्यक्ष ने झारखंड की रघुवर सरकार के कार्यों की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि वर्ष 2024 तक हर घर में पीने का पानी पाइप लाइन के माध्यम से मिलेगा। उन्होंने बताया कि भाजपा की सरकार गरीबों के लिए काम करती है। जात-पात एवं धर्म से हटकर प्रत्येक व्यक्ति को सारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना भाजपा सरकार का लक्ष्य है। शाह ने इस क्षेत्र के लोगों से इस बार के झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों जिताने की अपील की। 

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360