दूसरी दुनिया के लोग यानी एलियंस (alien) हमेशा से ही हमारे लिए एक पहेली बने हुए हैं। एक ओर इसके अस्तित्व पर सवाल उठाए जा रहे हैं तो दूसरी तरफ इनके पृथ्वी से संपर्क बनाने के दावे भी किए जा रहे हैं। पिछले दिनों अमरीकी नेवी अफसरों की ओर से में कई बार यूएफओ दिखने की सूचनाएं सामने आईं। अब एक अमरीकी शख्स स्‍टीव कोलबर्न (Steve Colburn) ने दावा किया है कि एलियंस ने उसका अपहरण कर उसके हाथ में एक यंत्र डाल दिया है। दावा है कि इस यंत्र की वजह से न सिर्फ उसकी नौकरी छूट गई, बल्कि उसकी शादी भी टूट गई है। स्‍टीव का यह भी कहना है कि वह एलियंस के यान यूएफओ (alien UFO) में सैकड़ों बार बैठ चुके हैं। इसकी शुरुआत एक यूएफओ से हुई थी जो पेड़ के ऊपर मंडरा रहा था।

स्‍टीव (Steve Colburn) ने कहा कि जब वह यूएफओ के पास गए तब स्‍पेसशिप से निकल रही हरी लाइट ने उन्‍हें खींच लिया। एलियन उन्‍हें अपने यान में एक मेडिकल स्‍टेशन (medical station in UFO) ले गए और वहां उन्‍हें एक टेबल पर लिटा दिया गया। फिर एलियंस ने स्टील से बने एक लंबे उपकरण का इस्‍तेमाल किया। इस उपकरण से अल्ट्रावाइलेट किरणें (ultraviolet rays) निकल रही थीं। इसी उपकरण की मदद से उनके हाथ में एक यंत्र डाल दिया गया। उन्‍होंने बताया कि जब एलियन उन्‍हें वापस छोड़ गए तब से लेकर अब तक उनकी जिंदगी कभी सामान्‍य नहीं रही। 

इंसान जो काम कर रहे थे, वह उन्‍हें अप्रासंगिक लगने लगे। इस यंत्र की वजह से उनका अपनी बीवी से तलाक हो गया। इतना ही नहीं उन्‍हें अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है। कंपनी ने कहा कि आप अपने हाथ में यंत्र इस्‍तेमाल कर रहे हैं। स्टीव का कहना है कि एलियंस (alien) स्टील के बने हुए हैं। हालांकि देखने में वे ग्रे रंग के होते हैं। हाल ही में स्टीव ने एक अमरीकी टीवी शो में इस बात का खुलासा किया। उनका कहना है कि अब वह इस असमंजस में हैं कि उनके मन में आने वाली भावनाएं उनकी हैं या एलियंस की।