देश में किसान आंदोलन तेज होता ही जा रहा है। केंद्र की कोशिशों के बाद भी किसान आंदोलन खत्म करने का नाम नहीं ले रहे हैं। बल्की आंदोलन को तेज करते ही जा रहे है। किसान आंदोलन को लेकर देश के राज्य और जिलों में ही नहीं बल्की विदेशों में भी इसकी आग फेल गई है। मॉस्ट पॉप्यूलर सिंगर रिहाना ने किसानों के विरोध का समर्थन किया है। रिहाना के बाद स्वीडिश जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने भी किसानों के आंदोलन का समर्थन किया है।


रिहाना और ग्रेंटा के बाद अब फुटबॉल और बास्केटबॉल सितारों सहित अमेरिकी हस्तियों ने दिल्ली सीमाओं पर किसानों के विरोध को समर्थन देने शुरू कर दिया है। जॉन शर्मन "जूजू" स्मिथ-शूस्टर.शर्मन नेशनल फुटबॉल लीग के एक प्रमुख खिलाड़ी हैं। इन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रसन्नता है कि मैंने भारत में किसानों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए 10,000 डॉलर का दान दिया है, ताकि इन दिनों के दौरान लोगों की जान बचाई जा सके। मुझे उम्मीद है कि हम किसी भी अतिरिक्त जीवन को खो जाने से रोक सकते हैं।


बता दें कि स्मिट-शस्टर के ट्विटर अकाउंट में 1.1 मिलियन फॉलोवर हैं और दान के बारे में उनके पोस्ट को लगभग 50,000 लाइक्स और 24,000 रीट्वीट मिल चुके हैं। ऑल-टाइम बेस्ट के लिए बोस्टन केल्टिक्स को बांधते हुए 2020 नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन चैंपियनशिप, टीम का 17 वां खिताब जीतने वाले एलए लेकर्स ने ट्विटर पर लिखा कि 6,000 उत्तर भारत के उन लोगों के बीच लड़ाई का एक विस्तार थे जो भारत को अकेले छोड़ देने और विरोध करने वाले किसानों के लिए अधिक ध्यान देने वाले थे। इस बारे में बात करनी चाहिए। बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके 1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।


इसी तरह बैरन डेविस, लॉस एंजिल्स क्लीप्स बास्केटबॉल टीम के एक पूर्व खिलाड़ी ने ट्वीट किया कि भारत में क्या हो रहा है? मेरे अच्छे लोगों को आजाद कर दो, संघर्ष करने वालों के लिए अनुचित, किसान जीवन जीने का एक तरीका प्रदान करते हैं और उन्हें जीवन जीने का एक अधिकार होना चाहिए। किसान आंदोलन के समर्थन में दुनिया भर में मशहूर हस्तियों की बढ़ती संख्या में भारतीय मूल के अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की वकील और भतीजी मीना हैरिस भी शामिल हैं।