बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 64वीं संयुक्त परीक्षा का रिजल्ट आ गया है। इसी के साथ ही पटना के बाढ़ मरांची में अमन के घर खुशियों की बहार आ गई। जश्‍न के इस माहौल में हर किसी की नज़र एक पुरानी तस्‍वीर पर टिक गई जिसमें बाल अमन को मंच पर भाषण देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एकटक देख रहे थे। यह तस्‍वीर करीब 25 साल पुरानी बताई जा रही है। अमन की कामयाबी पर उनके परिवारवालों, रिश्‍तेदारों और शुभचिंतकों के अलावा सीएम नीतीश ने भी बधाई दी है। तस्‍वीर में दिखते नीतीश कुमार उस समय बाढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद हुआ करते थे।

अमन को बीपीएससी में 161 वीं रैंक मिली है। इस सफलता पर उनसे जुड़ा हर व्‍यक्ति खुश है। ऐसे में उनके बचपन की यादें भी ताजा हो गई हैं। खासकर 25 साल पुरानी इस तस्‍वीर के चलते उनकी खूब चर्चा हो रही है। आज से 25 साल पहले अमन ने एक सभा में नीतीश के मंच पर उनके सामने भाषण दिया था। सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही यह तस्‍वीर 1996 की है। नीतीश कुमार की मरांची में एक सभा थी। वह चुनाव नीतीश ने लालू प्रसाद यादव से अलग होकर लड़ा था। वह समता पार्टी के उम्‍मीदवार के तौर पर जीतकर संसद में पहुंचे थे।

चुनाव में जीत के बाद मरांची में नीतीश के अभिनंदन के लिए वहां के लोगों ने एक समारोह आयोजित किया था। इसी समारोह में मंच पर अमन कुमार ने भी भाषण दिया था। जैसा कि तस्‍वीर में दिख रहा है नीतीश सहित सभी अतिथि छोटे से मंच पर दरी पर बैठे थे। तस्‍वीर में नीतीश अमन को एकटक देखते नज़र आ रहे हैं। तब अमन दूसरी कक्षा के छात्र थे। बाल अमन के भाषण से नीतीश कुमार काफी प्रभावित हुए थे। उन्‍होंने बच्‍चे के आत्मविश्वास की तारीफ की थी।

सीएम नीतीश ने दी बधाई
अमन की कामयाबी की कहानी और इस तस्‍वीर की जानकारी सीएम नीतीश कुमार तक पहुंची तो वह भी अमन को बधाई दिए बिना नहीं रह सके। सीएम नीतीश ने मरांची में रह रहे अमन के पिता संजय कुमार से फोन पर बात कर उन्‍हें बधाई और शुभकामनाएं दीं। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक अमन अभी दिल्‍ली में हैं। चंडीगढ़ से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद अमन एक बड़े प्राइवेट कंपनी में काम रहे थे। मगर जॉब के बावजूद उन्होंने पढ़ाई नहीं छोड़ी. अमन यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे। इस बार उन्होंने बीपीएससी की परीक्षा दी और सफल रहे। वह इस हफ्ते ही पटना लौटेंगे। परिवार के लोगों ने बताया कि वह सीएम नीतीश कुमार से भी मिलेंगे।