बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में शपथ ग्रहण (oath ceremony) के दौरान अल्लाहू अकबर (Allahu akbar) और आवैसी जिंदाबाद के नारे लगे। दरअसल बिहार में पांच विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव (bihar by election) हुए, जिसमें औवैसी की पार्टी ने भी किशनगंज से चुनाव जीतकर अपना खाता खोला। उपचुनाव में नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने शपथ दिलाई। शपथग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (nitish kumar) भी मौजूद थे, हालांकि इस उपचुनाव में जेडीयू के जबरदस्त घाटा हुआ। पार्टी सिर्फ एक सीट बचा पाई जबकि चार सीटे जेडीयू की थीं।

दौरौदा, बेलहर, किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर और नाथ नगर से जीते उम्मीदवारों ने शपथ ली, लेकिन जैसे ही किशनगंज से AIMIM विधायक कमरूल हौदा शपथ लेने आगे बढ़े विधानसभा में अल्लाहू अकबर के नारे लगने शुरू हो गए। इसके साथ ही विधानसभा के अंदर एआईएमआईएम के समर्थकों ने ओवैसी जिंदाबाद के भी नारे लगाए।

हालांकि शपथ लेने के बाद एआईएमआईएम विधायक ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम हिन्दुस्तानी हैं इसलिए हमें वंदे मातरम कहने में कोई गुरेज नहीं है। इसके साथ ही हौदा ने यह दावा भी किया की आगामी विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी 20 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। एआईएमआईएम विधायक कमरुल हौदा ने एनआरसी पर साफ तौर पर कहा कि अगर सीमांचल में एनआरसी लागू होगा तो हमारी पार्टी इसका पुरजोर विरोध करेगी और इसके खिलाफ आवाज बुलंद की जाएगी।