यूपीए को लेकर ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) द्वारा दिए गए बयान का भाजपा ने समर्थन किया है, लेकिन राष्ट्रगान (national anthem) के अपमान को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री (WB CM) पर तीखा निशाना साधा है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से भाजपा लोक सभा सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने पहली बार सच बोला है क्योंकि यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायन्स (UPA) अब सिर्फ नाम का ही बचा रह गया है। 

उनके मुताबिक (Tejasvi Surya) , यह अब यूनाइटेड भी नहीं है, प्रोग्रेसिव तो हो ही नहीं सकता है और अलायन्स की कोई बात ही नहीं है क्योंकि इनमें आपस में ही बहुत झगड़ा है। इसलिए उन्होंने पहली बार सही बोला है कि यूपीए नाम का कोई राजनीतिक फोर्स अब नहीं बचा है।

ममता बनर्जी द्वारा अन्य क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर मोदी सरकार (PM Modi) को घेरने की रणनीति पर तेजस्वी सूर्या ने कहा कि यह पहले भी हो चुका है। उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 में भी मोदी बनाम ऑल पर ही चुनाव हुआ था और जनता ने यह बता दिया था कि वो मोदी के साथ है। उन्होंने कहा कि देश के सभी राष्ट्रवादी लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) के साथ है। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के राष्ट्रीय स्तर पर अधिक सक्रिय होने की योजना पर कटाक्ष करते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि ममता बनर्जी को राष्ट्रीय नेतृत्व करने के सपने देखने से पहले सही तरीके से राष्ट्रगान गाना सीखना चाहिए।