कोरोना धीरे धीरे भारत से पड़ोसी देशों में फैलना शुरू हो गया है। कोरोना की रफ्तार बहुत ही तेज हो गई है। कोरोना से देश में हालात बहुत गंभीर होते जा रहे हैं। इसी कड़ी में दक्षिण अफ्रीका में भारत से आए मालवाहक पोत के चालक दल के 14 क्रू मेंबर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि मालवाहक पोत भारत से दक्षिण अफ्रीका के डरबन पहुंचा है।

क्रू मेंबर के कोरोना संक्रमित होने के बारे में दक्षिण अफ्रीका की ‘ट्रांसनेट नेशनल पोर्ट अथॉरिटी’ ने इस बात की जानकारी दी है। ट्रांसनेट के एक प्रवक्ता ने बताया कि मालवाहक जहाज पर तैनात एक चीफ इंजीनियर की मौत कोविड-19 से नहीं, बल्कि दिल का दौरा पड़ने से हुई है। लोगों में भय है कि चीफ इंजीनियर की मौत कोरोना से हुई है।


अभी 14 क्रू मेंबर्स की जांच की गई और इनको क्वारंटाइन किया गया है। पता किया जा रहा है कि जो भी क्रू मेंबर्स के संपर्क में आए हैं उन लोगों का पता लगाया जा रहा है ताकी कोरोना के संक्रमण को ज्यादा फैलने से रोका जा सकें। पोत पर कम से कम 200 कर्मचारी काम करते हैं। जहाज से करीब तीन हजार टन चावल उतारने का काम किया जा रहा है। अब सभी कर्मचारियों की जांच की जाएगी।