अल्फा रोमियो टोनले का इटली में पहला प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन (पीएचईवी) कार बाजार में आने वाली है। 272 hp के अधिकतम बिजली उत्पादन के साथ, अल्फा रोमियो टोनले एक कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर वाहन है। इसे 2023 में यूएस में लॉन्च किया जाएगा। 

बता दें कि मोटर वाहन की दुनिया विद्युतीकरण के क्षेत्र में काफी प्रगति कर रही है। अल्फा रोमियो का टोनेल 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर द्वारा संचालित है जो छह-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। एक और शक्तिशाली 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर नौ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट से जुड़ा है और ऑल-व्हील ड्राइव प्रदान करता है। 

टोनल पर अधिकांश ध्यान इसके 15.5-किलोवाट-घंटे के लिथियम-आयन पर है। अल्फा रोमियो के मुताबिक, बैटरी सिर्फ इलेक्ट्रिक पावर पर करीब 50 किलोमीटर का सफर तय करने में मदद करेगी। इसे करीब दो घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। अमेरिका के बाहर के बाजारों में, टोनले को दो 1.5-लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।

कार 4529 मिमी लंबी, 1839 मिमी चौड़ी और 1600 मिमी ऊंची है। अल्फा रोमियो पीएचईवी में 12.3 इंच का डिजिटल इंफोटेनमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। एलेक्सा के पास ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के लिए समर्थन है, साथ ही घर-से-कार और कार-से-घर संचार में भी मदद करता है। 

सुरक्षा के लिहाज से, Tonale अनुकूली क्रूज नियंत्रण, आगे की टक्कर की चेतावनी और स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग के साथ पैदल यात्री का पता लगाने से लैस है।