मौसम विभाग की मानें तो जिन इलाकों में बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी उनमें तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी। ऐसे में कोरोना वायरस का असर बढ़ सकता है।

भारतीय मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों में मौसम एक बार फिर खराब होगा। कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी के चलते मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में 23 और 24 को कई जगहों पर वर्षा की संभावना है। 25 मार्च को मौसम शांत रहेगा लेकिन 26 से फिर होगा बदलाव और मार्च के आखिर तक बारिश जारी रहने के आसार हैं।


पूर्वोत्तर राज्यों में भी बारिश का साफ असर देखने को मिलेगा। असम, मेघालय समेत कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि 23 मार्च को पंजाब के अधिकांश इलाकों और उत्तर-पश्चिमी तथा पश्चिमी राजस्थान में बादलों की गर्जना के साथ वर्षा होगी। 24 मार्च से पंजाब में बारिश की गतिविधियां और तेज हो जाएंगी। इस दौरान पटियाला में 10 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई जबकि चंडीगढ़, अमृतसर, लुधियाना में भी हल्की बारिश हुई है।


24 मार्च की शाम को उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों और दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना है। उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में रुक-रुक कर बारिश का मौसम 26 मार्च तक बना रहेगा।


दूसरी ओर राजस्थान में बारिश के पहले या बारिश के साथ तेज रफ्तार की हवाएं भी चल सकती हैं। वहीं पहाड़ी इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश और बर्फबारी को लेकर चेतावनी जारी की गई है।


उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहेगा। उसके बाद यानी 23 मार्च की शाम से उत्तर के तमाम इलाकों में मौसम बदल जाएगा। मौसम विभाग की मानें तो जिन इलाकों में बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी उनमें तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360