कर्नाटक हिजाब विवाद में अब आतंकवादी संगठन अल कायदा की एंट्री हो गई है। आतंकी संगठन के सरगना अयमान अल जवाहिरी ने हिजाब बैन को उत्पीड़न बताते हुए भारतीय मुस्लिमों को इसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए उकसाया है। जवाहिरी ने 9 मिनट का वीडियो जारी कर कर्नाटक की छात्रा मुस्कान खान की तारीफ की है जिसने 'जय श्री राम' का नारा लगाने वाली भीड़ के आगे 'अल्लाहू अकबर' चिल्लाया था।

यह भी पढ़ें : नागालैंड में दुबारा लगाया जा सकता है AFSPA , जानिए ऐसा क्यों कहा नागालैंड के मुख्यमंत्री रियो ने

अल कायदा प्रमुख अयमान अल जवाहिरी ने मुस्कान की तारीफ में कविता भी पढ़ी है। इस वीडियो को अल कायदा के आधिकारिक शबाब मीडिया ने जारी किया है और SITE इंटेलिजेंस ग्रुप ने इसकी पुष्टि की है। ओसामा बिन लादेन के बाद अल कायदा का सरगना बनने वाले जवाहिरी ने कर्नाटक की कॉलेज स्टूडेंट मुस्कान खान की खुलकर तारीफ की। वीडियो के टाइटल और पोस्टर में लिखा हुआ है- नोबल वुमन ऑफ इंडिया।

इस वीडियो में जवाहिरी को कहते सुना जा सकता है कि उसे सोशल मीडिया के जरिए मुस्कान के बारे में पता चला। उसने आगे कहा, ‘इस बहन ने तकबीर की आवाज उठाकर मेरा दिल जीत लिया। इसलिए मैं उसकी तारीफ में कविता पढ़ रहा हूं’। कविता पढ़ने के बाद जवाहिरी ने पाकिस्तान और बांग्लादेश सहित उन देशों पर हमला बोला जिन्होंने हिजाब को बैन किया है। उसने इन देशों को पश्चिमी देशों का सहयोगी करार दिया।

यह भी पढ़ें : अब यूनाइटेड नगा काउंसिल ने की बड़ी मांग, पहाड़ी जिलों से भी AFSPA हटाए सरकार

आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर के बाद यह जवाहिरी का पहला वीडियो है। आपको बता दें कि इसी साल जनवरी में कर्नाटक में हिजाब विवाद शुरू हुआ था। उडुपी के एक सरकारी स्कूल में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनकर क्लास में जाने से रोक दिया गया था। इसके बाद देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हुए। हिजाब के विरोध में मांड्या के पीईएस कॉलेज में कुछ छात्र भगवा शॉल पहनकर आ गए थे। बाद में यह मामला कर्नाटक हाई कोर्ट पहुंचा। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि हिजाब इस्लाम धर्म का अभिन्न अंग नहीं है और इसलिए राज्य सरकार को इसे स्कूलों के अंदर यूनिफॉर्म का हिस्सा बनाने का आदेश नहीं दिया जा सकता।