बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। तीन देशों ने इसे अपने यहां रिलीज करने से इनकार कर दिया है। कुछ अरब देशों में भी हालात ऐसे बन रहे हैं कि यह फिल्म सिनेमाघरों तक नहीं पहुंच पाए। सऊदी अरब, कुवैत और कतर जैसे देशों के सेंसर बोर्ड ने फिल्म के एक सीन पर कड़ी आपत्ति जताई है। खिलाड़ी कुमार की यह फिल्म देश में रिलीज हो चुकी है और इसे फैंस का अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है।

जानकारी के अनुसार सेंसर बोर्ड ऑफ यूएई का मानना है कि बेल बॉटम में तीन देशों की छवि खराब करने की कोशिश की गई है। कहा जा रहा है कि अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है। फिल्म 80 के दशक की एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म की कहानी भारत के पहले गोपनीय मिशन के इर्द गिर्द घूमती है।

फिल्म बेल बॉटम में दिखाया गया कि प्लेन हाईजैक होने के बाद लाहौर से दुबई ले जाया जाता है। उस दौरान संयुक्त अरब अमीरात की सेना ने हाईजेकर्स को पकड़ लिया था। बाद में यूएई के रक्षा मंत्री मोहम्मद बिन राशिद ने मामले में दखल दी थी। हालांकि फिल्म में दिखाया गया कि इस गोपनीय मिशन को भारतीय अधिकारी पूरा करते हैं। इस बात की भनक यूएई की सरकार को भी नहीं लगती है।