समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मैनपुरी जिले के करहल (Karhal seat in Mainpuri district) से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) लड़ेंगे। बता दें कि करहल (Karhal seat) विधानसभा सीट को यादव परिवार का गढ़ माना जाता है। यहां 1993 के बाद हुए हर चुनावों में जनता ने समाजवादी पार्टी (SP) का ही साथ दिया। हालांकि 2013 के चुनाव में एक बार भाजपा ने यहां से चुनाव जीता था। फिलहाल इस सीट पर सोबरन यादव का कब्जा है। 

करहल (Karhal seat) में 1.44 लाख से अधिक यादव मतदाता हैं और इसे समाजवादी नेतृत्व के लिए सुरक्षित माना जाता है। अखिलेश पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया (SP spokesperson Anurag Bhadauria) ने कहा कि अखिलेश के चुनाव लडऩे से पूरी पार्टी के कार्यकर्ता उत्साहित हैं और लोग जानते हैं कि वे विधायक नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे। मैनपुरी की करहल सीट पर तीसरे चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहां पर 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, जबकि नामांकन के लिए आखिरी तारीख 1 फरवरी है। माना जा रहा है कि इस सीट पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चुनाव लडऩे की घोषणा 26 जनवरी के बाद कर दी जाएगी।

 

बता दें कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले राज्य के 12 लाख कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने का वादा किया। दरअसल अखिलेश यादव ने कहा कि अगर राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो वे सरकारी कर्मचारियों के लिए 2005 से पहले वाली पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल करेंगे। बता दें कि इससे राज्य के लाखों कर्मचारियों को फायदा होगा।