सुलतानपुर। भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लेने का पाप किया था। खुर्शीद क्लब मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की तीन कचहरियों में हुए बम धमाके, दिल्ली के पहाडग़ंज, बनारस के संकटमोचन मंदिर, मुंबई लोकल ट्रेन, श्रमजीवी एक्सप्रेस,गोरखपुर ब्लास्ट और रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हमले के आरोपियों पर अखिलेश ने केस वापस लेने का पाप किया था। 

उन्होने कहा कि 2017 से पहले सपा की सरकार में आतंकवादियों को छोड़ा जा रहा था। 23 नवंबर 2007 को प्रदेश की तीन कचहरियों में बम धमाके हुए थे जिसमें 15 लोग मारे गए थे। इंडियन मुजाहिदीन ने इसकी जिम्मेदारी ली। इन मामलों में जांच एजेंसियों ने एक आजमगढ़ के और एक जौनपुर के आरोपी को पकड़ा था। उन पर केस चले। लेकिन अखिलेश ने 2012 में बतौर मुख्यमंत्री खालिद, मुजाहिद व तारिक कासमी से केस वापस ले लिए। इसे लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने तल्ख टिप्पणी की थी कि क्या आतंकवादियों को बचाना सरकार का काम है। जिले की पांच विधानसभाओं का चुनाव पांचवें चरण में 27 फरवरी को होगा। 

भाजपा प्रत्याशियों के लिये वोट मांगते हुये उन्होंने कहा कि वह कुशभवनपुर की नगरी में किसी व्यक्ति नहीं बल्कि विचारधारा के लिए वोट मांगने आए हैं। विचारधारा का फर्क बताते हुए उन्होने कहा कि 2014 में भाजपा सरकार के गठन के साथ देश राष्ट्रवाद की ओर आगे बढ़ा। सदियों के संघर्ष के बाद राम मंदिर का निर्माण हो रहा है,दूसरी तरफ सपा राज में आतंकवादियों को छोड़ा जा रहा था। उन्होंने कहा '' मैं आरोप लगाता हूं कि मुख्यमंत्री रहते हुए अखिलेश जी ने आतंकवादियों को पनाह दी, रक्षक भक्षक बन गए। 

प्रदेश की भोली-भाली जनता को उन्होंने गुमराह किया है। सपा के लोग आपसे वोट मांगने आये तो उनसे जरूर पूछना कि आपकी ही सरकार ने राम भक्तों पर गोलियां चलाई थीं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश की तस्वीर व तकदीर बदल रही है। आर्थिक ²ष्टि से देश में सातवें नंबर पर रहा यूपी अब दो नंबर पर पहुंच चुका है और जल्द ही प्रदेश नंबर एक भी बनेगा।उन्होंने अलग- अलग निर्माणाधीन एक्सप्रेस-वे को विकास की गंगा बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने बजट में 60 लाख नौकरियों की व्यवस्था की है। 

गरीब-वंचितों को उनका हक योगी सरकार में मिल रहा है। यह हमारा ही देश था जहां पर तुष्टीकरण को लेकर तीन तलाक लागू था और मोदी जी ने एक झटके में तीन तलाक समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को आजाद किया। उन्होंने कहा मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और आजम खान जेल में है इसलिए जब कानून का राज है कोई माफिया हो या कोई भी हो जो गलत काम करेगा वह जेल जाएगा। इसके पूर्व काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने सभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार की उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा की और सपा कांग्रेस पर हमला बोला।