AK-47 राइफल बनाने वाली रूस की कंपनी Kalashnikov अब जल्द ही इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उतरने जा रही है। यह कंपनी मार्केट में एक अनोखी इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी। ये कार सिंगल चार्ज में 150km तक चलेगी। इसकी सबसे खास बात ये है कि ये बस 3 पहिए वाली कार होगी।

हथियार की दुनिया में अपनी अलग पहचान रखने वाली रूस की कलशिनिकोव (Kalashnikov) इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) सेगमेंट में भी अपना दबदबा रखती है। कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) CV-1 Concept 2018 में पेश किया था। अब कंपनी दो और इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) बनाने में लगी है और इसके प्रोटोटाइप के लिए उसने पेटेंट भी मांगा है।

खबर है कि Kalashnikov ने UV-4 के प्रोटोटाइप के पेटेंट रजिस्ट्रेशन के लिए एप्लाई किया है। ये 4 पहियों और 4 दरवाजों वाली कार होगी। साथ ही कंपनी इसका एक 3 पहिये का मॉडल भी लाएगी। 3 पहियों वाले इलेक्ट्रिक कार के मॉडल में बाकी फीचर्स तो UV-4 जैसे ही होने की उम्मीद है, लेकिन संभव है कि कंपनी इसके दरवाजों की संख्या कम कर दे। हालांकि इसकी अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है और पेटेंट के फाइल प्रोटोटाइप की कुछ तस्वीरें ही लीक हुई हैं।

Kalashnikov की UV-4 के 3.4 मीटर लंबी होने की उम्मीद है। ये मुख्य तौर पर रोजमर्रा की जरूरत को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। ये वजन में हल्की हो सकती है और सिंगल चार्ज में ये 150km की दूरी तक जा सकती है।